Tata Technologies IPO: GMP jumps. Date, price, other details that you may like to know

Tata Technologies IPO GMP jumps. Date, price, other details that you may like to know

Tata Technologies IPO: टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 22 नवंबर 2023 को भारतीय प्राथमिक बाजार में आने के लिए तैयार है, और 24 नवंबर 2023 तक बोली के लिए खुली रहेगी। टाटा समूह की कंपनी ने पहले ही ₹475 का आईपीओ मूल्य बैंड घोषित किया है। प्रति इक्विटी शेयर ₹500 हालाँकि, टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की तारीख और मूल्य बैंड की घोषणा के बाद, ग्रे मार्केट सार्वजनिक निर्गमन के लिए बहुत उत्साहित है।

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि आज टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर ₹367 के प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हैं।

Tata Technologies IPO GMP today

जैसा कि ऊपर बताया गया है, आज टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) ₹367 है, जो कल सुबह बुक बिल्ड इश्यू के जीएमपी से ₹117 अधिक है। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि टाटा ग्रुप ने लगभग दो दशक के अंतराल के बाद आईपीओ जारी किया है। जब बाजार में अत्यधिक तेजी का भाव है और बाजार विश्लेषक दलाल स्ट्रीट पर नवीनतम तेजी की उम्मीद कर रहे हैं, तब सार्वजनिक निर्गम हो रहा है। इसके अलावा, टाटा समूह का अंकित मूल्य भी नकारात्मक बाजार भावनाओं के अनुकूल है।उन्होंने कहा कि निवेशक टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, और जब इसकी सदस्यता खोलने की तारीख और मूल्य बैंड की घोषणा हुई, तो उन्हें ग्रे मार्केट बुक बिल्ड इश्यू के पक्ष में तीव्र प्रतिक्रिया देनी पड़ी।

What this GMP mean? 

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी आज ₹340 है, इसलिए ग्रे मार्केट का अनुमान है कि लिस्टिंग मूल्य लगभग ₹840 प्रति इक्विटी शेयर होगा, जो ₹475 से 68 प्रतिशत अधिक है। प्रति इक्विटी शेयर ₹500 तक। इसलिए, ग्रे मार्केट सार्वजनिक निर्गम से लिस्टिंग लाभ दिखा रहा है।

शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि ग्रे मार्केट की कल्पना लिस्टिंग प्रीमियम का सही संकेत नहीं है। किसी को कंपनी की बैलेंस शीट को स्कैन करना चाहिए क्योंकि यह एक वित्तीय स्थिति है जो लंबे समय तक एक स्पष्ट मौलिक परिदृश्य प्रदान करती है। साथ ही, उन्होंने निवेशकों को सलाह दी कि जीएमपी को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसमें सार्वजनिक निर्गम में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी है।

Tata Technologies IPO खुलासा

22 नवंबर 2023 को सार्वजनिक निकाय सदस्यता के लिए खुलेगा और 24 नवंबर 2023 तक बोली के लिए खुला रहेगा। टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ लॉग में ३० कंपनियों के शेयर होंगे। सार्वजनिक निर्गम का लक्ष्य ₹3,042.51 करोड़ का उत्पादन और 100 प्रतिशत बिक्री की पेशकश (OFS0) है।

Disclaimer: ऊपर दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, न कि न्यूज़ पत्रिका के। हम निवेशकों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देते हैं।

Adani Enterprises share price: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में  शानदार उड़ान

Boeing stock price today per share | Day trading guide for today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *